Royal Enfield Guerrilla 450 को XTR Pepo ने पूरी तरह रेस बाइक GRR 450 में बदला है। जानिए इसके दमदार फीचर्स, रेसिंग डिज़ाइन और हाई परफॉर्मेंस अपग्रेड्स की पूरी डिटेल।
Royal Enfield Guerrilla 450 को हाल ही में लॉन्च किया गया था और इसने ब्रांड की अब तक की सबसे मॉडर्न रोडस्टर मोटरसाइकिल के रूप में एंट्री ली। लेकिन अब इस बाइक को एक नए अवतार में पेश किया गया है — एक दमदार रेस बाइक के रूप में, जिसे तैयार किया है मशहूर कस्टम बाइक बिल्डर XTR Pepo ने। इस नई रेस-बेस्ड वर्जन का नाम रखा गया है GRR 450, जो फ्रांस में हुए Wheels and Waves Festival 2025 में पेश किया गया।
Royal Enfield Guerrilla 450 Modified को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह सीधे ट्रैक पर दौड़ लगाने के लिए तैयार लगती है। इस प्रोजेक्ट को Royal Enfield फैक्ट्री ने कमीशन किया था और Guerrilla 450 रोडस्टर को इसके डोनर बाइक के रूप में इस्तेमाल किया गया।
इस खास मॉडिफिकेशन में सबसे बड़ा बदलाव इसकी बॉडीवर्क में देखने को मिलता है। बाइक में नया फाइबरग्लास से बना फ्यूल टैंक, क्वार्टर फेयरिंग, बेली पैन और स्पोर्टी डिजाइन वाले एलिमेंट्स जोड़े गए हैं। इसके अलावा पीछे की तरफ कार्बन फाइबर मडगार्ड, टायर हगर, सिंगल सीट सेटअप और पिलियन सीट काउल में बैकरेस्ट जैसी रेसिंग स्टाइल डिटेल्स दी गई हैं।
GRR 450 में ना सिर्फ बॉडी बल्कि चेसिस और सस्पेंशन में भी जबरदस्त बदलाव किए गए हैं। इसमें Aprilia RS 660 का रियर स्विंगआर्म लगाया गया है, और फ्रंट में Aprilia RSV 1000 के फुली एडजस्टेबल USD फोर्क्स दिए गए हैं। ट्रिपर TFT डिस्प्ले को लोअर पोजिशन में शिफ्ट किया गया है और लो-सैट क्लिप-ऑन हैंडलबार्स लगाए गए हैं ताकि इसे ट्रैक फ्रेंडली राइडिंग पोजिशन दी जा सके।
ब्रेकिंग सिस्टम में भी मेजर अपग्रेड देखने को मिलता है — फ्रंट में डुअल डिस्क ब्रेक्स Discacciati कैलिपर्स के साथ और रियर में Brembo ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। रियर सस्पेंशन Nitrox मोनो-शॉक से हैंडल होता है और फुट पेग्स को रेसिंग स्टाइल में पीछे की ओर शिफ्ट किया गया है।
बाइक को Dyman के फोर्ज्ड एल्यूमीनियम 17-इंच अलॉय व्हील्स पर सेट किया गया है जो Continental ContiSport Attack 2 टायर्स से लैस हैं (फ्रंट में 120/70 और रियर में 160/60)। इसके साथ ही इसमें हल्का लिथियम बैटरी सेटअप, एल्यूमीनियम स्प्रोकेट और S&P CNC मशीन्ड ट्रिपल क्लैम्प जैसी हाई-परफॉर्मेंस चीज़ें जोड़ी गई हैं।
पावरफिगर्स का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इसमें लगाया गया नया कार्बन फाइबर एयरबॉक्स और SPARK का टाइटेनियम कस्टम एग्जॉस्ट इस ओर इशारा करते हैं कि बाइक की परफॉर्मेंस को स्टॉक 40 bhp और 40 Nm से ज्यादा किया गया होगा।
इस पूरी कस्टम बाइक को रेसिंग थीम में पेंट किया गया है — जिसमें ग्रे, रेड और ब्लैक की परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड स्कीम इसे एकदम ट्रैक रेडी लुक देती है।
Guerrilla 450 Modified अब सिर्फ एक रोडस्टर नहीं, बल्कि एक ट्रैक-रेडी रेसिंग मशीन बन चुकी है, जो Royal Enfield के मॉडर्न अप्रोच और परंपरागत विरासत का जबरदस्त मेल दिखाती है।